SPV

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे बद्रीनाथ धाम , भगवान बदरी विशाल की शयन आरती में भी हुए शामिल

संवाददाता
स्वतंत्र पत्रकार विजन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के दौरे के दौरान बद्रीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाम को भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए और वह शयन आरती में भी शामिल हुए. इससे पहले सीएम योगी भारत-चीन सीमा पर माणा पास स्थित घसतोली चौकी पहुंचे और वहां तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, सेना व बीआरओ के जवान व अधिकारियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्द्धन किया.

खराब मौसम की वजह से केदारनाथ नहीं जा सके सीएम योगी
इस मुलाकात को लेकर सीएम योगी ने सोशल माीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“उत्तराखण्ड स्थित घस्तौली चौकी पर तैनात, हर सम-विषम परिस्थिति में माँ भारती की सुरक्षा में मुस्तैद ITBP के जवानों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया…” बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ धाम भी जाने वाले थे लेकिन केदारनाथ में खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर नहीं उतर पाने के कारण सीएम योगी को अपने यात्रा कार्यक्रम में आखिरी घड़ी में फेरबदल करना पड़ा. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर बद्रीनाथ चले गये.

सीमा की रखवाली कर रहे सैनिकों से सीएम योगी ने की मुलाकात
सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड की तीन दिवसीय यात्रा पर आए हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र नगर में केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भी हिस्सा लिया. इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की. सीएम योगी के इस दौरे को लेकर अधिकारी ने बताया कि पर्याप्त समय होने के कारण वह माना दर्रा भी गये और वहां सीमा की रखवाली कर रहे सैनिकों से उन्होंने भेंट की. सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को ‘जलाभिषेक’ करने के लिए केदारनाथ जायेंगे और फिर लखनऊ लौटेंगे. वह मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के हैं. 

Exit mobile version