SPV

ग्राम प्रधान नवली ने सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश

रिपोर्ट

शशिकान्त जायसवाल स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर। सेवराई तहसील क्षेत्र के नौली ग्राम सभा मे चयनित जगह रामलीला रंगमंच परिसर में स्वच्छता श्रमदान अभियान प्रधान प्रतिनिधि का नेतृत्व में चलाया गया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जमशेद राईनी ने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री ने जो स्वच्छता का संदेश दिया है। उससे घर-घर में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया है। यदि स्वच्छता होगी तो ही आदमी स्वस्थ होगा।
बता दें कि 9 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में स्वच्छता के लिए एक स्पष्ट संदेश देकर आह्वान किया था। सभी क्षेत्रों से आने वाले नागरिकों ने इसका स्वागत किया और सक्रियता दिखाते हुए स्वच्छ भारत के लिए स्वामित्व लेने में अत्यधिक उत्साह दिखाया।परिणाम स्वरूप स्वच्छता एक राष्ट्रीय स्वभाव परिवर्तन बन गया और हर किसी की जुबान पर स्वच्छ भारत मिशन एक घरेलू नाम की तरह बन गया।
प्रधानमंत्री ने 1 अक्टूबर को सभी नागरिकों द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए 1 घंटे के श्रमदान की अपील की। जो गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर ही बापू को ‘स्वच्छांजलि’ होगी। स्वच्छता ही सेवा अभियान पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा कि 1 अक्टूबर यानी रविवार को सुबह 10 बजे सभी 1 घंटा श्रमदान करेंगे।
इस श्रमदान में उपस्थित एडीओ पंचायत अशोक कुमार यादव, ग्राम पंचायत सचिव सुरेश प्रसाद, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जमशेद राईनी , बी0सी उजैल कुमार, ग्राम पंचायत सहायक दीपक कुशवाहा, और सफाईकर्मी जन्नत हुसैन, शंकर वर्मा, सुनील राम, आदि लोगों उपस्थित रहे।

Exit mobile version