SPV

पीएम के आह्वान पर प्रधानाध्यापिका व ग्राम प्रधान चलाया स्वच्छता अभियान

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर ।आज प्रधानमंत्री द्वारा 01 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे सभी नागरिकों द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए 01 घंटे के श्रमदान का आवाहन किया गया है। जिसके क्रम में आज स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत एक तारीख, एक घंटा स्वच्छता के लिए जनपद के विभिन्न स्थलो व समस्त शासकीय कार्यालयों विद्यालयों में साफ-सफाई किया गया।
इसी क्रम में प्राथमिक विद्यालय चकदरब क्षेत्र सदर गाज़ीपुर में स्मृति प्रधानाध्यापिका, वीरेंद्र कुमार सहायक अध्यापक, सरिता यादव सहायक अध्यापिका, सपना गहलौत सहायक अध्यापिका, उषा देवी शिक्षा मित्र, सुनीता पासवान शिक्षामित्र, ने ‘स्वच्छता ही सेवा-2023’ कार्यक्रम एवं कचरा मुक्त भारत अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 01 अक्टूबर को श्रमदान कर ‘‘एक तारीख, एक घण्टा स्वच्छता के लिये’’ अभियान में प्रतिभाग करते हुए झाडू लगाया एवं कूड़े की सफाई किया।
इसी क्रम में सदर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभा खालिसपुर में गांव का सफाई करते हुए ग्राम प्रधान राजेश सिंह,पंचायत सहायक,आंगनवाड़ी,आशा बहू,
स्थानीय गांव वासियों ने बढ़ चढ़ कर श्रमदान करते हुए झाडू एवं फावड़े के साथ घाट की साफ-सफाई की जनपद के समस्त नगर पालिका परिषद/पंचायत/ब्लाक/ग्रामो में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित हुए है। 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयन्ती पर उन्ही के संकल्प से भारत में प्रधानमंत्री ने स्वच्छता मिशन की शुरूआत की थी लेकिन थोड़ी बहुत कुछ कमियां रह जाने के कारण लोग दूबारा से इस अभियान में जुड़ कर अपने-अपने ग्रामो, वार्डो को सुन्दर व स्वच्छ बनाने सहभागी बने इसी क्रम मे प्रत्येक जनपद में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। आज 01 अक्टूबर को ग्राम सभा खालिसपुर में स्वच्छता कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया है। यह पखवाड़ा 15 दिनो तक लगातार पूरे जनपद के विभिन्न स्थलो पर चलेगा। 02 अक्टूबर गांधी जयन्ती के अवसर पर जनपद गाजीपुर में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित होगा।

Exit mobile version