SPV

हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत लुधौरी में वितरित किये गए तिरंगा झंडे

*एसडीएम निघासन,सीओ और कोतवाल की मौजूदगी में प्रधान प्रतिनिधि मनोज जायसवाल ने वितरित करवाया तिरंगा

विमल मिश्रा
स्वतंत्र पत्रकार विजन

लखीमपुर खीरी।
आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को विकासखंड निघासन के ग्राम लुधौरी स्थित पंचायत घर पर प्रधान पति मनोज जायसवाल ने कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को झंडे वितरित करवाये।
मुख्य अतिथि एसडीएम राजेश कुमार और विशिष्ट अतिथि सीओ राजेश कुमार, कोतवाल प्रभातेश कुमार व बीईओ हृदय शंकर लाल श्रीवास्तव की मौजूदगी में ग्रामीणों को झंडे वितरित किये गए और ग्रामीणों से कहा गया कि 13 से 15 अगस्त तक सभी लोग अपने-अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाएं।
एसडीएम राजेश कुमार ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से देश के नागरिकों के दिलों में देशभक्ति की भावना को बढ़ाना और देश के लिए अपनी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करना है।साथ ही हमारे राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को पैदा करना है।
सीओ राजेश कुमार ने कहा कि हर घर तिरंगा भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में लोगों को अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वावधान में चलाया जा रहा एक अभियान है।
प्रधानपति मनोज जायसवाल ने कहा कि आजादी के 75 वें वर्ष के दौरान एक राष्ट्र के रूप में झंडे को सामूहिक रूप से घर पर लाना न केवल तिरंगे के साथ हमारे व्यक्तिगत सम्बन्ध का प्रतीक है बल्कि यह राष्ट्र निर्माण में हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।यह पहल लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जागृत करने और भारत के राष्ट्रीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत सदस्य और तमाम गणमान्य व्यक्ति व ग्रामवासी मौजूद रहे।

जीर्णोद्धार कराए गए कुओं का अतिथियों ने किया उद्घाटन
कार्यक्रम के समापन के पश्चात प्रधान प्रतिनिधि मनोज जायसवाल द्वारा ग्रामीण महादेव कश्यप तथा अशोक जायसवाल के घर के पास स्थित जीर्णोद्धार कराए गए कुओं का उद्घाटन एसडीएम निघासन राजेश कुमार तथा सीओ निघासन राजेश कुमार द्वारा किया गया।

Exit mobile version