Site icon SPV

गाजीपुर की पहचान महाराज गाधि व महर्षि विश्वामित्र से है, सीएम योगी आदित्यनाथ

रिपोर्ट गुड्डू यादव

गाजीपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का जनपद गाजीपुर आगमन पर बीजेपी के कार्यकर्ता एवं नेताओं ने स्वागत किया।
जनपद मुख्यालय के  जी ने आई टी आई मैदान में आयोजित विशाल जन सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास कार्यों को बताया उन्होने कहा कि जनपद गाजीपुर की पहचान महाराज गाधि व महर्षि विश्वामित्र से है जिसका संत तुलसीदास जी रचना रामचरित मानस में भी है। महर्षि विश्वामित्र की इस पावन धरा पर प्रधानमंत्री के अनुकम्पा से और जब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री थे तब जो मेडिकल कालेज इस जनपद को प्राप्त हुआ है उसका नाम भी महर्षि विश्वामित्र के नाम पर ही रखा गया है। उन्होने प्रदेश में  डबल इंजन की सरकार द्वारा जनपद में हुए विकास कार्याे का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार एवं संगठन ने मिलकर जिस प्रकार जनपद मे कार्य किया है और जनपद मे जो परिवर्तन दिखा है जो किसी से अछूता नही है। उन्होंने कहा की पेशेवर अपराधियों एवं माफियाओ के लिए किस प्रकार कार्यवाही होनी चाहिए उसका जीता जागता उदाहरण गाजीपुर की धरती बना है। आज हर एक क्षेत्र एवं गॉव की कनेक्टिविटी बनी है। पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे बनने से जनपद की कायाकल्प ही बदल गयी है। पहले गाजीपुर से लखनऊ जाने में 07 से 08  घण्टे लग जाते थे अब मात्र ढाई से तीन घण्टे मे ही लखनऊ पहुच सकते है। आज आपके पास अपना मेडिकल कालेज है। पूर्व रेलमत्री (राज्य मंत्री) के कार्यकाल में रेवले की कनेक्टिविटी में प्रगति हुई और साथ-साथ प्रधानमंत्री की अनुकम्पा से दुनिया का सबसे बड़ा रीवर क्रुज भी वाराणसी से गाजीपुर होकर ही डिब्रूगढ के लिए प्रस्थान किया था। इससे यहां के किसानो को जल मार्ग के द्वारा अपना खाद्यान्न भेजने की सुविधा मिलेगी,  हर घर नल की योजना हो, हर गरीब को अपना आवास हो, हर गरीब के घर बिजली चमकती हुई दिखाई दे, यह लोक कल्याण एंव सुरक्षा का माहौल केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कारण ही सम्भव हो पाया है। इस क्रम को निरन्तरता दे सके, इसी का आह्वाहन करने के लिए आज मै यहां आया हूॅ। उन्होने कहा कि जाति, धर्म मजहब की राजनीति कभी किसी का कल्याण नही कर सकती। हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मार्ग पर चलते हुए बिना भेद भाव के कार्य किया है, और करती रहेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्षत जे0पी नड्डा ने  जनसभा को सम्बोधित करते हुए  जनपद में डबल इंजन की सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्याे के बारे उपस्थित जन सामान्य को विस्तृत रूप से बताया। उन्होंने जनसभा के पश्चात मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्षत द्वारा  भाजपा कार्यालय मे पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक की गयी।
   इसके पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षत एवं मुख्मंत्री द्वारा ग्राम कुर्था स्थित पवहारी बाबा आश्रम मे दर्शन पूजन,  बंशीबाजार स्थित होटल नन्द रेजीडेंसी में जनपद के भूतपूर्व सैनिको के साथ संवाद एवं  सम्मान कार्यक्रम मे प्रतिभाग किया गया । इस दौरान उन्होने  होटल के एक हाल में सैनिकों को अंग वस्त्रम पहना कर सम्मान कर  उनसे संवाद भी किया। योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार और अपनी सरकार की उपलब्धियां को गिनाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने  वन रैंक वन पेंशन योजना में मात्र 500 करोड़ का फंड रखा था जबकि मोदी सरकार ने 35 हजार करोड़ का फंड रखा। उन्होंने कहा कि सरकार ने सेना को अत्याधुनिक हथियारों और उन्नत सिस्टम से लैस करने की दिशा में बहुत तेजी से काम किया है। अटल टनल हो या बॉर्डर पर रोड का काम या फिर सैनिकों की सुरक्षा के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट सब हम बना रहे हैं, यूपी में डिफेंस कॉरिडोर तैयार हो रहा है। गाजीपुर की जनता को संबोधित करते हुए इशारों इशारों में उन्होंने यह भी कहा कि गलत बटन दब जाने से माफियाओं का राज आ जाता है सही बटन दब जाने से मेडिकल कॉलेज आ जाता है।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भाजपा भूपेन्द्र चौधरी, केन्द्रीय राज्य शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी, मंत्री आयुष विभाग उ0प्र0 दयाशंकर दयालू, सांसद बलिया विरेन्द्र सिंह मस्त, सांसद आजमगढ दिनेश लाल यादव, एम एल सी विशाल सिंह चंचल, अध्यक्ष जिला पंचायत सपना सिंह, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सरिता अग्रवाल, पूर्व सहकारिता मंत्री संगीता बलवन्त, पूर्व विधायक अलका राय,सूनीता सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सुनिल ओझा, प्रदेश सगठन महामंत्री धर्मपाल,  प्रदेश महामंत्री व काशी क्षेत्र प्रभारी, जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह एवं अन्य पार्टी पदाधिकारी  ए0डी0जी0 जोन वाराणसी राजकुमार, आई जी के0 सत्यनारायण, जिलाधिकारी आर्यका आखौरी,पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह सहित समस्त जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारीगण उपस्थित थें ।

Exit mobile version