Site icon SPV

भगवा गमछा लेकर पहुंचे छात्र को महिला प्रोफेसर ने किया अपमानित… छात्रों में आक्रोश

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय बीएचयू के राजनीति विज्ञान विभाग में शनिवार को एक गमछे को लेकर काफी देर तक हलचल की स्थिति रही। एक महिला प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र संकाय के दरवाजे पर बैठ गए और कीर्तन शुरू कर दिया। आरोप है कि भगवा गमछा लेकर पहुंचे छात्र को महिला प्रोफेसर ने अपमानित किया। जाति और धर्म को लेकर भी टिप्पणी की।
शुक्रवार को स्नातक छात्र के साथ इस घटना का विरोध छात्रों ने शनिवार को किया। संकाय के दरवाजे पर बैठ गए और झाल.ढोलक संग कीर्तन करने लगे। छात्रों ने आरोपी प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग की। छात्रों ने कहा कि बीएचयू के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय भी गमछा लेकर चलते थे।
ऐसे में गमछा लेकर बीएचयू के क्लास रूम में जाने पर छात्र को अपमानित करना कहीं से भी उचित नहीं है। इस बाबत छात्रों ने विभागाध्यक्ष को पत्रक भी सौंपा। इसमें कहा गया कि आरोपी प्रोफेसर क्लास में अपना राजनैतिक एजेंडा चलाती हैं। उपरोक्त प्रकरण 10 अगस्त तक कार्रवाई करें अन्यथा छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। महिला प्रोफेसर पर लगे आरोपों को लेकर विभागाध्यक्ष ने विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखकर जांच कर दोषियों कार्रवाई की बात कही है।

Exit mobile version