Site icon SPV

शहीद के पुण्यतिथि पर राज्यमंत्री ने अर्पित की श्रद्धांजलि, गरीब महिलाओं में किया गया वस्त्र वितरण

रिपोर्टर मुकेश सिंह

स्वतंत्र पत्रकार विजन

दुबहर, बलिया।क्षेत्र के किशुनीपुर गांव में बुधवार के दिन शहीद अमित तिवारी की तेरहवीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन उनके पैतृक आवास पर किया। जहां उपस्थित लोगों ने शहीद अमित तिवारी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये ।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि शहीद अमित तिवारी ने देश के लिए बलिदान देकर बलिया का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया । हम सभी ऐसे शहीदों के हमेशा ऋणी रहेंगे जिनके बदौलत आज भारत की जनता अमन चैन और खुशहाल की जिंदगी जी रही हैं । उन्होंने शहीद अमित तिवारी के परिवार के लोगों से कहा कि अमित तिवारी का बलिदान पूरे समाज और राष्ट्र के लिए हुआ है । अमित तिवारी पूरे राष्ट्र के सपूत हैं। कहा कि अगले वर्ष तक शहीद अमित तिवारी के सम्मान में उनके पैतृक गांव स्थित किशुनीपुर ढाले पर शहीद द्वार के साथ ही उनके दरवाजे तक पक्की सड़क बनवाई जाएगी। सभा की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार डॉ जनार्दन राय ने कहा कि शहीदों के बलिदान का कर्ज नहीं उतारा जा सकता जिन्होंने हंसते-हंसते देश के लिए अपनी कुर्बानी दे दी । कहा कि धन्य हैं वह मां बाप और वह पुण्य गांव जहां ऐसे वीर सपूत पैदा होते हैं जो हंसते-हंसते देश के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर तक करने में हिचकिचाते नहीं हैं
इस अवसर पर शहीद के पिता शोकहरण तिवारी ने मुख्य अतिथियों का अंगवस्त्रम से सम्मानित कर, क्षेत्र के लगभग सौ से अधिक महिलाओं में वस्त्र आदि का वितरण किया । इस मौके पर मुख्य रूप से सहायक सेना नायक संजीत कुमार यादव, भाजपा नेता अमित दुबे, प्रधानाचार्य सत्येंद्र पांडेय, पूर्व प्रधान अमरनाथ गिरी, नमो नारायण तिवारी, विजय नारायण, भोला शंकर दुबे, नितेश पांडेय, उपेंद्र पांडेय, नंदलाल यादव, गोवर्धन पांडेय, अन्नपूर्णानंद तिवारी, त्र्यंबक पांडेय, सच्चिदानंद पाठक, किशुन पांडेय, अखिलेश पासवान, सहित अनेक लोग मौजूद थे। संचालन अमित दुबे ने किया ।

Exit mobile version