SPV

एसडीएम की अध्यक्षता में मेहदावल तहसील क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में बाढ राहत चौपाल का किया गया आयोजन

चंद्रशेखर यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में बाढ़ प्रबन्धन एवं राहत और बचाव कार्य के संबंध में शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार उपजिलाधिकारी मेहदावल अरुण वर्मा की अध्यक्षता में ग्राम-करमैनी, बेलौहा, नौगों एवं साड़ेखुर्द में बाढ़ राहत चौपाल का आयोजन किया गया।


बाढ़ राहत चौपाल में आपदा की स्थिति आने पर बरती जाने वाली सावधानियां व बाढ़ से बचाव हेतु सम्बंधित विभागों द्वारा उपस्थित ग्रामवासियों को जानकारी देने के साथ-साथ बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य के संबंध में की गयी तैयारियों , सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा की गई।
चौपाल में उप जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित विभिन्न विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। राहत चौपाल में उपजिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि बाढ़ की आशंका के दृष्टिगत तहसील प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारियां की गई हैं। उपस्थित ग्राम वासियों को आपदा की स्थिति में सदैव उनके साथ रहने के लिए उपजिलाधिकारी द्वारा आश्वस्त किया गया।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार मेहदावल हरेराम यादव, अधिशाषी अभियंता सिंचाई विभाग,पशु चिकित्साधिकारी मेहदावल,ग्राम सचिव,लेखपाल,पूर्ति निरीक्षक मेहदावल,आशा एवम् आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहित ग्रामवासी आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version