Site icon SPV

बैजनाथ इंटर कॉलेज में तीन दिवसीय शिल्प प्रदर्शनी एवं जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। बैजनाथ इंटर कॉलेज रौजा गाज़ीपुर में ‌आयोजित तीन दिवसीय शिल्प प्रदर्शनी एवं जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आशुतोष राय पूर्व भाजयूमो प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बृहस्पतिवार को किया गया।
शिल्प प्रदर्शनी एवं कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए आशुतोष राय ने कहा कि हस्तशिल्प हमारी परंपराओं, और संस्कृति की समृद्ध कला,हमारी जीवनशैली और इतिहास से जुड़े पारंपरिक कौशल और प्रतिभा के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कार्यशाला में शामिल छात्र -छात्राओं से कहा कि हस्तशिल्प आपको रोजगार के अवसर प्रदान करता है ,आय का प्रमुख माध्यम बन सकता है।इतना ही नहीं शिल्प गतिविधियों से जुड़कर आप रचनात्मक कौशल को भी विकसित कर सकते हैं। उन्होंने कार्यशाला का भरपूर लाभ उठाते हुए तन्मयता से शिल्प कार्य सीखने को कहा।
हस्तशिल्प सेवा केंद्र की प्रभारी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और कार्यशाला की रुपरेखा प्रस्तुत की। केंद्र की अनुज मिश्रा ने छात्र -छात्राओं को कार्यशाला में होने वाली तीन दिवसीय गतिविधियों की जानकारी दी। बैजनाथ इंटर कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ पूजा श्रीवास्तव ने कार्यशाला को बच्चों के‌ लिए उपयोगी बताते हुए शिल्पकला सीखने पर‌ जोर दिया।
इस अवसर‌ पर पूजा श्रीवास्तव ,अनुज मिश्रा अभय सिंह सहित विद्यालय के शिक्षक -शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

Exit mobile version