Site icon SPV

सूचना संकुल भवन के निर्माण की मांग तेज, पत्रकारों ने दिया पत्रक

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाज़ीपुर। यूनाइटेड मीडिया पत्रकार एसोसिएशन गाज़ीपुर संस्थापक अध्यक्ष उपेन्द यादव की अध्यक्षता में जिला अधिकारी गाजीपुर को एक पत्रक जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से दिया। और पत्रकारों ने सूचना संकुल निर्माण की मांग किया, जिला अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया कि पत्रकारों ने लंबे समय से सूचना संकुल भवन के निर्माण की मांग उठाई है। यह भवन पत्रकारिता की गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए आवश्यक है। वर्तमान में, सूचना विभाग का स्थायी कार्यालय न होने से पत्रकारों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
सूचना संकुल भवन के निर्माण की आवश्यकता को लेकर पत्रकारों ने स्थानीय प्रशासन से बार-बार आग्रह किया है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। कलेक्ट्रेट परिसर के निकट जमीन का चयन होना था, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही और पत्राचार की कमी के कारण यह कार्य ठप पड़ा है। अगर समय रहते उचित कार्रवाई की गई होती, तो यह महत्वपूर्ण परियोजना अब तक पूरी हो चुकी होती।
वरिष्ठ पत्रकार बृजभूषण दुबे का कहना है कि सूचना संकुल के निर्माण से न केवल सूचनाओं का आदान-प्रदान बेहतर होगा, बल्कि यह जनहित से जुड़ी समस्याओं के समाधान में भी मदद करेगा। एक स्थायी सूचना कार्यालय पत्रकारों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराएगा, जिससे वे समाज के विभिन्न मुद्दों को प्रभावी ढंग से उजागर कर सकेंगे।
इसलिए, गाज़ीपुर के पत्रकारों ने जिला प्रशासन से अपील की है कि वह इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करें और सूचना संकुल का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करवावे, अगर इस दिशा में कदम नहीं उठाए गए, तो पत्रकारों को अपने कार्य में और भी अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। उम्मीद है कि प्रशासन इस मुद्दे को गंभीरता से लेकर शीघ्र समाधान निकालेगा, ताकि गाज़ीपुर में पत्रकारिता की गतिविधियाँ और अधिक प्रभावशाली बन सकें। पत्रक देने वालों में जे. पी. चंद्रा, गुड्डू सिंह यादव, शशिकांत जायसवाल और पवन यदुवंशी आदि पत्रकार उपस्थित रहे।

Exit mobile version