Site icon SPV

यूनाइटेड मीडिया द्वारा जरूरतमंदो में कराया गया नि:शुल्क भोजन वितरण

स्वतंत्र पत्रकार विजन
शशिकान्त जायसवाल

गाज़ीपुर। यूनाइटेड मीडिया पत्रकार एसोसिएशन ने मंगलवार को गाजीपुर के सिटी रेलवे स्टेशन पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें नि:शुल्क भोजन वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में अनेकों समाजसेवियों, स्थानीय नागरिकों, और विशेष मेहमानों ने हिस्सा लिया। इस आयोजन का उद्देश्य जरूरतमंदों की मदद करना और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाना था।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए संगठन के संस्थापक अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने कहा, “हम समाज को एक नई दिशा देना चाहते हैं। भोजन दान एक ऐसा पुण्य कार्य है, जो केवल भूख मिटाने का काम नहीं करता, बल्कि समाज में एकता और सहयोग का भी संदेश देता है।” उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से न केवल जरूरतमंदों को राहत मिलती है, बल्कि यह समाज में संवेदनशीलता और मानवता को भी बढ़ावा देता है।
इस मौके पर उपस्थित सुधाकर पांडेय सीओ सिटी गाजीपुर ने संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के कार्य समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। डॉ.आर एन मौर्य और डॉ. आर बी यादव ने संयुक्त रूप से कहा कि, “यह निस्वार्थ सेवा का एक अद्भुत उदाहरण है। जब हम एक-दूसरे की मदद करते हैं, तो हम सभी मिलकर एक मजबूत समाज का निर्माण करते हैं।”
भोजन वितरण कार्यक्रम में खासकर रेलवे स्टेशन पर यात्रा कर रहे यात्रियों और आस-पास के गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोगों ने इस सेवा का लाभ उठाया। आयोजकों ने यह सुनिश्चित किया कि सभी को गर्म और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाए। इस कार्य के लिए कई स्थानीय समाजसेवियों ने भी अपना योगदान दिया, जिससे यह कार्यक्रम और भी सफल हो सका। संगठन के सदस्यों ने बताया कि यह कार्यक्रम केवल एक बार का आयोजन नहीं है, बल्कि ये भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनी रहे। यूनाइटेड मीडिया का उद्देश्य है कि समाज के विभिन्न वर्गों के लिए नियमित रूप से भोजन वितरण कार्यक्रम आयोजित होता रहे, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके। कार्यक्रम में शामिल एक स्थानीय महिला ने कहा, “मैं अपने परिवार के साथ यहां आई हूं। हमें भोजन की आवश्यकता थी, और इस तरह का कार्यक्रम हमारे जैसे लोगों के लिए बहुत मददगार है।” कई अन्य लोगों ने भी अपनी खुशी व्यक्त की और संगठन के इस प्रयास की सराहना की।
यूनाइटेड मीडिया के इस कार्यक्रम ने न केवल जरूरतमंदों की मदद की, बल्कि समाज में सहयोग और एकता का भी संदेश फैलाया। इस तरह के आयोजन आगे चलकर और भी प्रेरणादायक बन सकते हैं, यदि समाज के सभी वर्ग मिलकर काम करें।
आखिर में, जिला अध्यक्ष आशिष गुप्ता ने सभी उपस्थित लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर समाज में ऐसे कार्यों को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि हम एक बेहतर और समृद्ध समाज की दिशा में आगे बढ़ सकें। उनका मानना है कि छोटे-छोटे प्रयासों से ही बड़े बदलाव संभव हैं, और यह कार्यक्रम उसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यूनाइटेड मीडिया का यह प्रयास निश्चित रूप से गाजीपुर के समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। इस अवसर पर सैयद अहमद अली उर्फ तारिक चाचा, भाजपा जिला मंत्री राकेश सिंह यादव, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी संतोष यादव, प्रवीण कुमार यादव, विमल कुमार यादव, मनीष कुमार गुप्ता, उपेंद्र यादव, अवशेष कुमार बिंद, पिंटू सिंह यादव, सिंहासन यादव, बी एन तिवारी, सूरज यादव, विश्व बंधु कमांडर, सोनू यादव, सुरेंद्र गुप्ता, डॉ. गोपाल यादव, डा. संतोष, डॉ अजय और कमलेश आदि लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version