Site icon SPV

यूनाइटेड मीडिया ने सच्ची इंसानियत की मुहिम में एक नया अध्याय जोड़ा

स्वतंत्र पत्रकार विजन
शशिकान्त जायसवाल

गाज़ीपुर। यूनाइटेड मीडिया पत्रकार एसोसिएशन गाज़ीपुर द्वारा चलायी जा रही “सच्ची इंसानियत” की मुहिम ने आज एक नया अध्याय जोड़ा। मंगलवार, 08 अक्टूबर 2024 को आयोजित इस विशेष कार्यक्रम का उद्देश्य जरूरतमंद और असहाय लोगों के बीच निःशुल्क भोजन वितरण करना था। इस पहल ने समाज के विभिन्न वर्गों के बीच सहयोग और एकजुटता का महत्वपूर्ण संदेश फैलाया। इस कार्यक्रम में यूनाइटेड मीडिया के संस्थापक अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने अपने सहयोगी आशीष गुप्ता के साथ मुख्य भूमिका निभाई। उनके साथ अन्य पदाधिकारी और समाजसेवी भी मौजूद रहे, जिन्होंने मिलकर इस कार्य को सफल बनाया। उपेन्द्र यादव ने अपने कहा, “हमारा प्रयास है कि समाज के हर वर्ग को बिना किसी भेदभाव के सहायता पहुंचाई जाए। यह न केवल भोजन का वितरण है, बल्कि एक सकारात्मक संदेश है कि जब हम मिलकर काम करते हैं, तो समाज में बदलाव आना संभव है।”
कार्यक्रम की तैयारी में लंका स्थित सिटी कार्यालय पर कई समाजसेवियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। स्थानीय समुदाय के लोगों ने भी इस मुहिम में सहयोग किया। निःशुल्क भोजन वितरण के लिए खासतौर पर पौष्टिक और स्वास्थ्यवर्धक भोजन का चयन किया गया, ताकि जरूरतमंद लोगों को न केवल भोजन मिले, बल्कि उनकी सेहत का भी ध्यान रखा जा सके।
भोजन वितरण का यह कार्यक्रम गाज़ीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर शाम साढ़े सात बजे से शुरू हुआ और देर रात तक तक चला। उपस्थित लोगों ने उत्साह से इस कार्यक्रम में भाग लिया, और इस मानवता की सेवा को देखकर उनका हौसला और बढ़ गया। कई स्थानीय लोगों ने इस पहल की सराहना की और कहा कि ऐसे कार्यक्रमों की जरूरत हमेशा बनी रहती है।
सिर्फ भोजन वितरण ही नहीं, बल्कि इस कार्यक्रम ने लोगों के दिलों में एक-दूसरे के प्रति सहानुभूति और सहयोग की भावना को भी बढ़ाया। यादव महासभा के संरक्षक हरिद्वार यादव ने कहा, “हम सभी को मिलकर ऐसा काम करना होगा ताकि समाज में असमानता और भेदभाव को समाप्त किया जा सके।”
यूनाइटेड मीडिया गाज़ीपुर की यह मुहिम एक मिसाल है कि जब हम सब एक साथ आते हैं, तो समाज में सकारात्मक बदलाव संभव है। ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से यूनाइटेड मीडिया न केवल जरूरतमंदों की मदद कर रही हैं, बल्कि एक नई दिशा भी दिखा रही हैं, जहाँ इंसानियत को सर्वोपरि रखा जा रहा हैं। इस अवसर पर अवशेष कुमार उर्फ मोनू, आर एन मौर्य, सूरज कुमार यादव, आशीष कुशवाहा, चंदन कुमार, आर बी यादव, सोनू यादव, प्रवीण कुमार यादव, विश्व बंधु कमांडर, हरेंद्र यादव, परशुराम, मनीष कुमार गुप्ता, विमल कुमार यादव, शशिकांत यादव, गोविंद कुमार, सोनू, आदि लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version