Site icon SPV

सुहवल थाना में पुलिसकर्मियों द्वारा दोनों महापुरुषों को किया गया नमन

स्वतंत्र पत्रकार विज़न
गुड्डू यादव

गाजीपुर। पुलिस द्वारा आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई । सुहवल थाना परिसर में थाना प्रभारी राजेश कुमार त्रिपाठी द्वारा दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन कर उनके आदर्शों का स्मरण किया गया । इस अवसर पर
प्रभारी ने अपने संबोधन में कहा, “महात्मा गांधी ने सत्य, अहिंसा और सत्याग्रह के बल पर स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया और पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा बने।
वहीं, लाल बहादुर शास्त्री ने ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे के साथ देश की सेवा की और सादगीपूर्ण जीवन के माध्यम से नेतृत्व का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया।” प्रभारी ने पुलिस कर्मियों से अपील की कि वे महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों का पालन करें उन्होंने यह भी कहा, इन महान नेताओं के आदर्श हमारे लिए आज भी प्रासंगिक हैं। पुलिसकर्मियों को भी सत्यनिष्ठा, अनुशासन, और सेवा भावना के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए साथ ही दोनों महापुरुषों द्वारा संस्थापित किए गए मानवीय आदर्शों एवं राष्ट्र प्रथम की भावना का स्वयं के अन्तर्मन एवं कार्यस्थल पर उतारने को कहा गया। पुलिसकर्मियों द्वारा दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया।

Exit mobile version