Site icon SPV

निघासन में चार दिवसीय एफएलएन प्रशिक्षण के छठे बैच के दूसरे दिन बीईओ ने किया निरीक्षण, दिया मार्गदर्शन

स्वतंत्र पत्रकार विजन
वी के मिश्रा

लखीमपुर खीरी ।
निघासन ब्लाक में निपुण भारत मिशन के अंतर्गत बुनियादी भाषा एवं गणित पर आधारित चार दिवसीय ब्लॉक स्तरीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम के छठे बैच का शुभारंभ बीआरसी हाल और बेसिक कन्या विद्यालय में हुआ।
प्रशिक्षण के प्रथम प्रथम दिवस में प्रशिक्षकों द्वारा नवीन संदर्शिका पाठ्य पुस्तकों एवं निपुण तालिका के विषय में जानकारी प्रदान की गई साथ में प्रशिक्षार्थियों का परिचय प्राप्त किया गया।प्रशिक्षण के दूसरे दिन भाषा की संदर्शिका के अनुसार वार्षिक कार्य योजना साप्ताहिक कार्य योजना कालांशों की रणनीतियों एवं कार्यपुस्तिकाओं की कार्य योजना के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।
इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी फूलचंद द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम की लगातार समीक्षा की गई।प्रशिक्षण के दूसरे दिन बीईओ फूलचंद ने कहा कि जो मुश्किलों में अपनी राह बनाते हैं वही महान बनते हैं।उन्होंने सभी प्रशिक्षकों तथा प्रशिक्षार्थियों से समय से निर्धारित स्थल पर पहुंचकर प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया।
प्रशिक्षण में सन्दर्भदाता नेहा उपाध्याय ,मनोज कुमार , मधुरेश शुक्ला, अनिल प्रताप सिंह व नीरज कुमार मौर्य ने बहुउपयोगी जानकारी दी।

Exit mobile version