SPV

गाजीपुर: हत्या के सम्बन्ध में वांछित चल रहे 04 अभियुक्तगण को पुलिस ने किया गिरफ्तार एक मौके से फरार

रिपोर्ट गुड्डू यादव
स्वतंत्र पत्रकार विजन

गाजीपुर‌। जनपद के पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह द्वारा अपराध एवं अपराधों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी भुडकुड़ा के निकट पर्यवेक्षण में 23 जनवरी 2024 को उ0नि0 संजय कुमार यादव मय हमराह, देखभाल क्षेत्र में मामूर होकर बन्तरा पुल हाईवे के पास संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की चेकिंग के दौरान मुखबिरी सूचना के आधार पर 18 जनवरी 2024 की सुबह समय करीब 07.00 बजे रेवसा हाईवे के पास मृतक रामविलास कन्नौजिया नामक व्यक्ति की मारपीट कर हत्या करने वाले अभियुक्तगण चीनी मील मन्दिर के पास इकठ्ठा है । जिसमे दो मोटर साईकिल से कुल 05 व्यक्ति मौजूद है । यदि जल्दी किया जाए तो मौके पर ही पकड़े जा सकते है । इस सूचना पर पुलिस बल के साथ उनके करीब पहुँचे ही थे कि पाँचों व्यक्ति पुलिस वालों को देखकर भागने का प्रयास किये परन्तु पुलिस बल द्वारा हिकमत अमली से मौके से चार व्यक्तियों को घेर-घारकर पकड़ लिया गया तथा एक व्यक्ति कोहरा व झाड का फायदा उठाकर भाग गया । गिरफ्तार अभियुकगण के पास से एक रक्त रंजित चारपाई की बाँस की पाटी, एक बास की लाठी, 06 मोबाईल फोन व 02 मोटर साईकिल पैशन प्रो जिसका नम्बर UP61AD 0839 व हिरो एच0एफ0 डिलक्स नम्बर UP61K6987 व एक देशी तमंचा .315 बोर मय 02 अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर बरामद हुआ । गिरफ्तारशुदा अभियुक्तो के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
पूछताछ में पकड़े गये व्यक्तियों से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किया गया तो बताये कि छठ त्यौहार के दिन मुझे मेरे गाँव के रामविलास कन्नौजिया के दरवाजे पर गाँव के पासी बिरादरी के लड़को द्वारा मारा पीटा गया था , उस समय मौके पर रामविलास कन्नौजिया भी मौजूद था लेकिन उसने मुझे उन लोगों से नहीं बचाया था, मुझे उस समय ऐसा लगा था कि यह मारपीट की घटना राम विलास कन्नौजिया ने ही करवाया था, तभी से मैं बदला लेने के लिए अपने दोस्तों से वार्ता कर रहा था । तभी से हम लोग राम विलास को मारने के लिए प्लान बना रहे थे लेकिन सही समय नहीं मिल पा रहा था, दिनांक 17 जनवरी2024 को मै अपने मशीन पर मछली बनाया था वही पर हम पांचो लोग पूर्व योजना के अनुसार अपने दोस्तो को दावत दिया था वहीं पर खाने पीने के बाद योजना बनायी गयी थी कि प्रातः राम विलास कन्नौजिया सब्जी बेचने के लिए अकेले मोटर साइकिल से नन्दगंज मण्डी जायेगा , उसी समय उसका काम तमाम कर दिया जायेगा । सभी लोग तैयार हो गये और अगले दिन द 18 जनवरी2024 को समय प्रातः करीब 07.00 -7.30 बजे के आस-पास में हमारे यही दोस्त अखिलेश विश्वकर्मा, दीपक यादव, गोलू यादव उर्फ रमन यादव व भागा हुआ दोस्त जशवन्त उर्फ प्रदुम्न यादव पुत्र संजय यादव नि0 ग्राम मठिया चाड़ीपुर थाना करण्डा गाजीपुर थे । मैं तथा अखिलेश विश्वकर्मा अपने मोटरसाईकिल से तथा गोलू यादव, दीपक यादव तथा यशवन्त उर्फ प्रदुम्न यादव दूसरे मोटर साइकिल से थे । योजना के अनुसार हम सभी लोग रेवसा कट हाइवे के पास रुककर राम विलाश कन्नौजिया पुत्र हीरा कन्नौजिया के आने का इन्तजार करने लगे कि जैसे ही राम विलाश कन्नौजिया अपने गाँव की तरफ से हाइवे पर चढ़ा मेरे साथी अखिलेश विश्वकर्मा व दीपक यादव ने उसकी मोटर साइकिल का हैण्डिल पकड़कर रोक दिये तथा जशवन्त उर्फ प्रदुम्न यादव नें उसका हाथ पकड़ लिया, तभी मैं चारपाई की पाटी जिसे मैं अपने मशीन पर से ही साथ में लाया था, उसी से उसके सर पर ताबरतोड़ मार दिया तथा मेरा साथी गोलू यादव उर्फ रमन यादव भी बांस के डण्डे से मारा पीटा था । जब रामविलास कन्नौजिया लहू लोहान होकर जमीन पर गिर गया तो हम सभी पांचों लोग मौके से भाग गये थे ।
गिरफ्तार अभियुक्तगण

  1. सतीश उर्फ कल्लू कन्नौजिया पुत्र सुन्दर कन्नौजिया नि0 ग्राम रेवसा थाना नन्दगंज जनपद गाजीपुर उम्र करीब 20 वर्ष
  2. अखिलेश विश्वकर्मा पुत्र चंद्रिका विश्वकर्मा निवासी ग्राम कान्धरपुर थाना नोनहरा गाजीपुर हाल पता ग्राम रेवसा थाना नन्दगंज जनपद गाजीपुर उम्र करीब 19 वर्ष
  3. गोलू यादव उर्फ रमन यादव पुत्र स्व0 दयानन्द यादव नि0ग्राम अतरसुआ थाना नन्दगंज जिला गाजीपुर उम्र करीब 22 वर्ष
  4. दीपक यादव पुत्र बीरजू यादव निवासी ग्राम अन्धऊ थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर उम्र करीब 20 वर्ष
    फरार अभियुक्त का नाम व
    यशवन्त उर्फ प्रदुम्मन यादव पुत्र संजय यादव निवासी मठिया चाँडीपुर थाना करण्डा जनपद गाजीपुर उम्र करीब 24 वर्ष है।
Exit mobile version